YouTube Channel Kaise Banaye? – आज के जमाना मे हर कोई चाहता है की हम भी यूट्यूब पर काम करे और अपना नाम रौशन करे और उसके बाद घर बैठे पैसा कमाए, तो आज हम उसी का एक पार्ट के बारे मे बात करने वाले है की यूट्यूब चैनल कैसे बनाए ?

YouTube Channel Kaise Banaye?

यूट्यूब पर चैनल बनाकर सभी पैसा कमाना चाहते है और ये होता भी है लेकिन लोगों को उसके बारे मे ज्यादा जानकारी नहीं होता है की कैसे कैसे काम करना होता है और शुरू मे उनके सभी विडिओ ऐसे ही डालना पड़ता है और वे लोग Wait करते रहते है की अब हमारा चैनल Grow करेगा लेकिन ऐसा नहीं होता है । 

इसलिए इसके बारे मे ज्यादा से ज्यादा जानकारी होना चाहिए, हर यूट्यूब चैनल खोलने से पहले केस स्टडी करना चाहिए की कैसे कैसे हमे काम करना चाहिए और किस चीज मे हमे काम करना चाहिए और क्या क्या विडिओ हम बना सकते है । 

अगर आप आज चैनल क्रीऐट करने ही आए है तो आप ये जान लीजिए की हर सप्ताह मे कम से कम 2 3 विडिओ डालना पड़ेगा और उसके बाद सबसे बड़ा ये काम है की आप अपने चैनल का एक बढ़िया सा नाम रख ले ताकि लोग देखते ही उसको याद कर ले हमेशा के लिए । 

इसीलिए सबसे पहले आप एक अच्छा सा नाम जरूर रख ले जो की आपका हेल्प करे अपने चैनल को ज्यादा लोगो के दिमाग मे डालने का और उसके बाद आप रेगुलर काम करते रहेंगे तो आपका 2- 3 विडिओ जरूर वायरल होगा और उसमे अच्छा खाशा वाच टाइम और Views जरूर आएंगे । 

YouTube Channel Kaise Banaye? 

  • सबसे पहले अपने कंप्युटर मे कोई भी ब्राउजर ओपन करे या फिर मोबाईल मे ब्राउजर खोलकर Desktop Site मे चले जाइए । और उसके बाद आप यूट्यूब के साइट पर चल जाइए । 
  • अब आपको नया ईमेल आईडी से Log In करना है और उसके बाद आपको दायें तरफ ऊपर मे लोगों पर क्लिक करना है और Create a Channel पर क्लिक करना है । 
YouTube Channel Kaise Banaye?
  • अब आपको Get Started पर क्लिक करना है ।  
YouTube Channel Kaise Banaye?
  • अब आपको दायें तरफ वाले ऑप्शन पर क्लिक करके Select करना है ।
YouTube Channel Kaise Banaye?
  • अब आपको नाम देना है और I Understand पर Click करके उसको Tick करना है । और उसके बाद अब आपको सबमिट पर क्लिक करना है । 
YouTube Channel Kaise Banaye?
  • अब आपको अपना मोबाईल नंबर देकर सबमिट करना है और जो आपके मोबाईल पर कोड आएगा उसको डालकर सबमिट करना है । 
YouTube Channel Kaise Banaye?
  • अब आपको फोटो, डिस्क्रिप्शन, वेबसाईट इत्यादि डालना है और उसके बाद Save And Continue पर क्लिक करना है । और अगर आप नहीं डालना चाहते है ये सब तो स्किप कर सकते है । 
YouTube Channel Kaise Banaye?

Conclusions

दोस्तों आशा करता हूँ की  YouTube Channel Kaise Banaye?, YouTube Par Channel Kaise BanayeApna YouTube Channel Kaise Banaye In HindiYoutube Me Channel Kaise BanayeYouTube channel kaise banaye 2020? के बारे मे पता चल गया होगा क्योंकि आजकल इसका बहुत ज्यादा मांग है और अगर आप विडिओ मे देखना चाहते है तो नीचे विडिओ दिया गया है आप देख सकते है । 


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »