How To Stop Background Running Apps In Android In Hindi?

How To Stop Background Running Apps In Android In Hindi  – क्या आपका भी मोबाईल मे बैटरी ज्यादा खर्च होने लगा है या फिर डाटा पैक ज्यादा खर्च होने लगा है तो आज हम इसी के बारे मे जानेंगे ताकी आपका मोबाईल का बैटरी और डाटा पैक दोनों बच सके। 

How to stop background running apps in hindi
       How to stop background running apps in Hindi

 

जब भी हम मोबाईल को रेसेट करते है तो हम देखते है की हमारा मोबाईल ज्यादा बैटरी खाने लगा है और ये सब बैकग्राउंड मे चल रहे ऐप्लकैशन के चलते होता है इसलिए आप जब भी नया फोन ले या फिर अपने फोन को रेसेट करे तो ये सेटिंग जरूर कर ले । 
                                                                                   हमे हमेशा अपने मोबाईल की बैटरी की चिंता रहती है की चलते रहे, तो इसके लिए चलिए जानते है की Backrground Apps Ko Band Kaise Kare?  ताकी हमारा काम हो सके । 

How To Stop Background Running Apps In Android In Hindi 

Setting करने से पहले ये बात ध्यान मे रखे की जब आप Apps को Background मे चलना बंद कर देंगे तो उसमे से आपको Notification नहीं आएगा या फिर आप कह सकते है की उसमे क्या Progress हो रहा है वो पता नहीं चलेगा, जब भी आपको जानना होगा तो उस Apps को खोलना होगा उसके बाद ही Notifications आएगा ।

जैसे की मान लीजिए की आप WhatsApp को बंद कर दिए है तो जब आप उस apps को खोलिएगा तब ही आपका नया नया Messages Show करेगा क्योंकि आपने उसको Background मे रन करने से मना कर दिया है ।

  • सबसे पहले आप अपने मोबाईल के सेटिंग मे चले जाइए । 
  • अब आपको अपने मोबाईल मे High Background Power Consumption सर्च करणअ है या फिर अब नया मोबाईल मे सेटिंग मे जाने के बाद ऊपर मे लिख कर सर्च करने का सिस्टम आ गया है तो वहाँ पर आप लिख के सर्च कर सकते है । 
  • उसको सर्च करके उसपर क्लिक करे और जो भी Apps को आप बंद कर देना चाहते है उसको बंद कर सकते है और जिसको चालू रखना चाहते है उसको चालू रख सकते है । 
  • ये सिस्टम मैं अपने Vivo के फोन से बता रहा हूँ जो की Vivo V15 Pro है इसलिए आप अपने मोबाईल मे सेटिंग के अनुसार चेंज कर सकते है । 

तो आपको अभी एक सवाल का जवाब मिल गया की Vivo V15 Pro Me Background Running Apps Ko Kaise Band Kare?

Read Also –

फोन गरम होने से कैसे बचाए? 2020 – HindiMeMaster

Mobile Hang Kyon Hota Hai? 2020 – HindiMeMaster

 

Conclusions

दोस्तों आशा करता हूँ की आपको ये पोस्ट से सिख मिल गया होगा की How To Stop Background Running Apps In Android In Hindi? ताकी आपका मोबाईल का ज्यादा से ज्यादा बैटरी बच सके और आपका मोबाईल बढ़िया से काम कर सके, इसमे दो फायदा है पहले ये की आपका बैटरी ज्यादा देर तक चलेगा और दूसरा ये की आपका मोबाईल डाटा जल्दी खत्म नहीं होगा । 

 

About hindimemaster

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »