PayTm, Google Play Store Se Kyo Remove Hua?

PayTm, Google Play Store Se Kyo Remove Hua? – दोस्तों जैसा की हम सब जानते है की आज कल सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग मे Paytm चल रहा है और लोग जानना चाह रहे है की Why PayTm Removed From Google Play Store In Hindi? तो आज हम इसी के बारे मे जानेंगे की आखिर Paytm प्ले स्टोर से क्यों हटाया गया ?

PayTm, Google Play Store Se Kyo Remove Hua?
 Paytm, Google Play Store Se Kyo Remove Hua?

जैसा की हम सभी जानते है की Gambling और जुआ ये सब भारत मे कानून अपराध है और लोग अगर जुआ या गैम्ब्लिंग करते हुये पकड़े जाते है तो उनपे कानूनी कार्यवाई होती है, अब आप कहिएगा की ये कैसे हुआ? PayTM तो Online Payment का काम करता है तो ये Gambling का कैसे काम किया ?

तो ठहरिए अभी हम सब बात आपको डीटेल मे बताते है, जैसे हुआ ये की जब भी हम PayTm खोलते थे तो PayTm के Dashboard या आप कह सकते है की Home Page पर Gambling जैसा एक Ads शो कर रहा था जो की क्रिकेट लीग का प्रचार दिखा रहा था इसीलिए गूगल प्ले स्टोर इसको हटाया है ।

इतना ही नहीं बल्कि इसके एक और गेम का App जो की Paytm First Game App को भी हटाया है और ये सभी इसलिए किया गया है क्योंकि गैम्ब्लिंग वाले application को गूगल प्ले स्टोर मे कोई जगह नहीं है और यही वजह है की जितना भी गैम्ब्लिंग का application है वो गूगल प्ले स्टोर पर अवैलबल नहीं है ।

जैसे की MPL, Dream11 इत्यादि आपको Google Play Store पर कभी नहीं मिलेगा, और आपको जान के हैरानी होगी की Paytm का 50 मिलियन से ज्यादा मंथली Active Users है । और खास बात ये है की अगर आपके मोबाईल मे paytm पहले से Install है तो वो ठीक से काम कर रहा है और आगे भी करते रहेगा ।

अभी कंपनी के ट्वीट आया है की Paytm जल्दी ही वापस होगा और आपको Google Play Store मे भी दिखने को मिल जाएगा लेकिन उसके लिए थोड़ा Wait करना होगा और आप Google Play Store से आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे ।

About hindimemaster

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »