क्या आपका वेबसाईट ब्लॉगर पर है और आप उसका सबडोमैन .Blogspot.com के साथ ही काम कर रहे है तो आज हम जानेंगे की उस डोमेन के साथ भी आप Google AdSense अप्रूवल कैसे पा सकते है? और यहाँ पर आपको एकदम सही तरीका बताया जाएगा जिसके द्वारा आप आसानी से काम कर सकते है। और गूगल अड़सेंस के द्वारा पैसा कमा सकते है।

.Blogspot.com पर Google AdSense कब मिलता है
.Blogspot.com पर Google AdSense कब मिलता है

लोगों के मन मे एक सवाल हमेशा रहता है की हम जिस वेबसाईट मे काम कर रहे है वो फ्री का है और इसमे मुझे Google Adsense का अप्रूवल मिलेगा भी या नहीं मिलेगा? तो इसका सही जवाब ये है की हाँ आपको Google Adsense का Approval Blogger के Subdomain Blogspot पर मिलता है लेकीन उसके लिए कुछ चीजों के बारे मे जानना जरूरी है जिसके बारे हम नीचे मे जानने वाले है।

.Blogspot.com पर Google AdSense Approval कब मिलता है?

Posts

अगर आप ब्लॉगर के सबडोमैन मे गूगल एडसेंस का अप्रूवल चाहते है तो आपके वेबसाईट मे कम से कम 30 पोस्ट होने चाहिए जो की 1000 वर्ड से ऊपर का हो और अगर इससे कम लिखते है तो आपको उतना ही ज्यादा पोस्ट लिखना पड़ेगा। और उसके बाद आप जब अप्रूवल के लिए रीक्वेस्ट डालेंगे तो वो आपका अप्रूवल आसानी से दे देगा।

Terms & Conditions

इसका मतलब ये है की गूगल एडसेंस के खुद का कुछ रूल है जिसको आपको हमेशा फॉलो करना पड़ेगा जब आप अपने ब्लॉग मे Google Adsense का अप्रूवल चाहते है तो जैसे की ऐडल्ट कंटेन्ट नहीं होना चाहिए, हैकिंग से रिलेटेड किसी प्रकार के कोई वर्ड या कंटेन्ट नहीं हो, डाउनलोड या क्रैक सॉफ्टवेयर ये सब वर्ड का उपयोग आपके कंटेन्ट मे कहीं नहीं होना चाहिए।

Personalization

गूगल के ब्लॉगर वेबसाईट मे आपको फ्री मे बहुत सारे थीम आपको मिल जाएंगे जिसका उपयोग आप अपने वेबसाईट मे कर सकते है लेकीन वो उतना बढ़िया और अट्रैक्टिव लुक के साथ मे नहीं आता है जिसके कारण उसमे आपका वेबसाईट प्रोफेशनल नहीं दिखता है इसलिए आपको बहुत सारे ऐसे वेबसाईट है जहां से आप आसानी से फ्री मे थीम डाउनलोड कर सकते है और उसको आप अपने ब्लॉगर के वेबसाईट मे ऐड कर सकते है। इसलिए आप ध्यान दे की आपका वेबसाईट एक अट्रैक्टिव लुक मे दिख रहा हो।

Important Pages

Google Adsense के अप्लाइ करने से पहले आपको बताए गए सभी Pages को आप बना लीजिए जिसमे कुछ कुछ आपको खूद दे बनाना होगा और कुछ कुछ आप फ्री के वेबसाईट मे जाकर बना सकते है। और जो जो पेज रिक्वाइर्ड है उसका लिंक और नेम दोनों नीचे दिए गए है –

About Us – इसका मतलब ये है की आप अपने बारे मे लोगों को बताइए और साथ मे आप अपने उस वेबसाईट के बारे मे बताइए की क्या क्या टिप्स आप शेयर करते है और लोग कैसे आपसे कान्टैक्ट कर सकते है।

Contact Us – इसका मतलब है की अगर लोगों को आपसे कान्टैक्ट करना होगा तो वो कैसे कर सकते है? इसलिए आपको अपना ईमेल आइडी के साथ कान्टैक्ट फोरम बना सकते है या फिर शेयर कर सकते है की अगर आपको हमसे बात करना हो तो आप मुझे इस मेल आईडी पर मेल कर सकते है।

Privacy Policy – ये आपको अपने वेबसाईट मे ऐड करना होता है जब आप अपना वेबसाईट मे ads शो करना चाहते है तब और ये आसानी से आप बना सकते है और बनाने के लिए आपको बस यहाँ क्लिक करना है – Privacy Policy Generator

DMCA – ये भी एक प्रकार के पेज है जो की चाइल्ड Protection ये सब से रिलेटेड होता है और इसको भी आप अनलाइन जेनरैट कर सकते है – DMCA Generator.

Old Website

आपका ब्लॉगर का वेबसाईट कम से कम 2 महिना पुराना होना चाहिए जिसके द्वारा आप आसानी से अप्रूवल ले सकते है और यही तरीका सही है। लेकीन आपको उससे पहले अपने वेबसाईट मे ट्राफिक लाने के ज्यादा से ज्यादा ट्राइ करना चाहिए ताकि आपका वेबसाईट से पैसा आते रहे।

Also Read

ब्लॉग पोस्ट Hindi VS Hinglish दोनों मे से किसमे लिखे ?

Get UP To 40% Click-Through Rate (CTR) Kaise Badhate Hain?

Learn In #2 Minutes – How To Generate Sitemap For Blogger In

Blogger Image को SEO Friendly कैसे बनाए?

अपने Blog को Google Search Console में कैसे Add करे

Blogger Kya Hai? | ब्लॉगर प्लेटफॉर्म क्या है ?

Conclusions Of .Blogspot.com पर Google AdSense Approval कब मिलता है?

दोस्तों आशा करता हूँ की आपको अब पता चल गया होगा की Blogspot पर Adsense अप्रूवल लेने के लिए कितना पोस्ट लिखना पड़ता है या .Blogspot.com पर Google AdSense Approval कब मिलता है? इत्यादि से रिलेटेड सभी सवालों का जवाब दे दिया हूँ और अगर फिर भी किसी तरह के कोई दिक्कत हो तो नीचे कमेन्ट जरूर करे।

4 thoughts on “.Blogspot.com पर Google AdSense Approval कब मिलता है?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *