Blogger Post URL का Date or Month कैसे हटाये – दोस्तों अगर आप ब्लॉगर पर अपना वेबसाईट बनाए है और उसमे नहीं चाहते है की आपका यूआरएल के साथ मे आपका पोस्ट के पब्लिश डेट और मन्थ आए तो आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़िएगा जिसमे हम आपको बताएंगे की How To Remove Date From Blogger Post URL In Hindi?

Blogger Post URL का Date or Month कैसे हटाये
Blogger Post URL का Date or Month कैसे हटाये

हमलोग हमेशा अपने हर चीज को शॉर्ट रखना चाहते है जैसे की डोमेन ये सब तो उसी प्रकार के हमे अपने यूआरएल को भी शॉर्ट रखना पड़ता है और अगर आप वॉर्डप्रेस पर काम करेंगे तो उसमे आपको ऑप्शन मिल जाता है की आपका ब्लॉग मे मन्थ और डेट दिखाना है या नहीं, लेकिन वही ब्लॉगर मे आपका वो ऑप्शन नहीं मिलता है।

इसलिए उसके लिए आपको अलग से कोड डालना पड़ेगा जिसके मदद से आप अपने हरेक Blogger Post URL से Date Or Month हटा सकते है। जिसके बाद वो शॉर्ट हो जाएगा और देखने मे भी अच्छा लगेगा और जब कोई यूजर आएगा तो उसको पता नहीं चलेगा की आपके वेबसाईट ब्लॉगर पर बना है या फिर वॉर्डप्रेस पर।

तो चलिए बिना समय गवाय जानते है की Blogger Post URL का Date or Month कैसे हटाये?

Blogger Post URL का Date or Month कैसे हटाये?

Blogger Post URL का Date or Month को हटाने के लिए आपको नीचे बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करना है जिसके मदद से आपके ब्लॉगर के पोस्ट के यूआरएल मे डेट और मन्थ नहीं आएगा।

  • सबसे पहले आपको अपने ब्लॉगर मे लोग इन हो जाना है और उसके बाद थीम पर क्लिक करना है और उसके बाद ड्रॉप पर क्लिक करके आपको उसमे एडिट एचटीएमएल पर क्लिक करना है।
Blogger Post URL का Date or Month कैसे हटाये
Blogger Post URL का Date or Month कैसे हटाये
  • अब आपको वहाँ पर कोड मे किसी जगह पर क्लिक करके आपको CTRL+F प्रेस करना है और उसके बाद </head> लिख कर इसको फाइन्ड करना है जिसको हमलोग क्लोज़िंग हेड कहते है। इसके जस्ट ऊपर मे आपको नीचे दिए कोड को कॉपी करके उसके ऊपर पेस्ट कर देना है। और फिर सेव कर देना है।

Download Code

Blogger Post URL का Date or Month कैसे हटाये
Blogger Post URL का Date or Month कैसे हटाये
  • बस अब आप अपने वेबसाईट मे पोस्ट कीये गए सभी यूआरएल को आप देख सकते है की उसमे आपका डेट और मन्थ नहीं दिखा रहा होगा।

Blogger Post URL का Date or Month हटाने से क्या फायदा है?

Blogger Post URL का Date Or Month हटाने का फायदा ये है की लोगों को आपका यूआरएल देखने मे शॉर्ट लगेगा और उनका ध्यान आपके वेबसाईट की ओर जाएगा और दूसरा ये फायदा होगा की आपका वेबसाईट वॉर्डप्रेस के वेबसाईट की तरह लगने लगेगा जिससे लोग समझ नहीं पाएंगे की आपका वेबसाईट ब्लॉगर पर है या वॉर्डप्रेस पर।

अगर आपका वेबसाईट नया है तभी आप अपने ब्लॉगर पोस्ट यूआरएल का डेट और मन्थ को हटाए नहीं तो इससे ये दिक्कत होगा की आपका वेबसाईट अगर गूगल मे रैंक कर रहा होगा तो फिर आपका वेबसाईट नहीं खुलेगा जिससे की आपका रैंकिंग मे असर हो सकता है।

Blogger Post URL का Date or Month हटाने से क्या नुकसान है ?

Blogger Post URL का Date Or Month हटाने का नुकसान ये है की जब आप अपने वेबसाईट मे बहुत सारे पोस्ट लिखे होते है और वो गूगल मे रैंक कर रहा होगा तो उस समय अगर इस कोड को डालते हो तो वो आपका यूआरएल को चेंज कर देगा जिसके बाद जब पहले वाला यूआरएल को खोलेंगे लोग तो उसमे 404 का एरर आएगा जो की ठीक नहीं है। इसलिए आप अपने वेबसाईट मे तभी ये कोड डाले जब आपका वेबसाईट एकदम नया हो।

Also Read

Blogging Kya Hai?

Adsense CPC Kya Hai?

Blogger Ka Blog Font Kaise Change Kare?

Domain Kya Hai?

Blogger VS WordPress

Conclusions Of Blogger Post URL का Date or Month कैसे हटाये

दोस्तों आशा करता हूँ की अब आपको पता चल गया होगा की Blogger Post URL का Date or Month कैसे हटाये और अब आपने अपने वेबसाईट से डेट और मन्थ को हटा दिया होगा और अगर इससे रिलेटेड किसी तरह के कोई दिक्कत या डाउट हो तो नीचे कमेन्ट जरूर करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *