Website Kaise Banaye?  – क्या आप अपना एक वेबसाईट बनाना चाहते है और आप अपने कंटेन्ट को शेयर करना चाहते है लोगों के बीच तो आज आपका सपना सच होने वाला है क्योंकी आज हम जानेंगे की वेबसाईट कैसे बनाए ? ताकि आप जल्दी से जल्दी अपना वेबसाईट बनाकर लोगों तक अपनी बातों को शेयर कर सको । 






तो चलिए बिना समय को गवाये जानते है की Website Kaise Banaye?

Table of Contents

Website Kaise Banaye?

  • सबसे पहले अपने कंप्युटर मे कोई भी ब्राउजर खोल लीजिए और उसमे ब्लॉगर के वेबसाईट को खोल लीजिए उसके बाद वहाँ पर अपने जीमेल से लोग इन कर जाइए । उसके बाद Create A Blog पर क्लिक कीजिए । 
  • अब आप अपना ब्लॉग के नाम लिखिए और Next पर क्लिक कीजिए । 
                             Website Kaise Banaye?
  • अब आप अपने ब्लॉग के अड्रेस लिखिए जो की आपके वेबसाईट और niche से रिलेटेड हो और Next पर क्लिक कीजिए। 
Website Kaise Banaye?


  • अब आप अपना नाम लिखे और Finish पर क्लिक करे । 
  • अब आपका वेबसाईट बनकर तैयार है । 

Website Kaise Banaye?


तो इस तरह आप अपना एक वेबसाईट बना सकते है और उसपर आप अपने ज्ञान को शेयर कर सकते है एक ब्लॉग के माध्यम से जैसे की आप अभी पढ़ रहे है । ये भी एक ब्लॉग वेबसाईट ही है जहां पर हम ब्लॉगिंग और यूट्यूब से रिलेटेड ज्ञान को शेयर करते है । 

इसका अलग से customization कर लीजिएगा आप अपने वेबसाईट का जो की आने वाले आर्टिकल मे पता चल जाएगा और ऊपर से अगर आपका ब्लॉगिंग मे कैरियर बनाना है तो आप एक डोमेन कम से कम खरीद लीजिए ताकि आपको इस इंटरनेट के दुनिया मे आपका ब्लॉग और वेबसाईट के एक नाम मिल सके । 

और उसके बाद आप अपने वेबसाईट पर हर पोस्ट का एक या दो Backlink बना लीजिएगा जिसके बाद आपको रैंकिंग मे मदद मिलेगा और आपका ब्लॉग रैंक करेगा और अगर आप इसके बारे मे नहीं जानते है तो नीचे दिए गए लिंक पर जाकर आप पढ़ सकते है । 



Read Also 




Conclusions Of Website Kaise Banaye? 

तो दोस्तों आशा करता हूँ की आपको पता चल गया होगा की Website Kaise Banaye? और Website Kaise Banaye In Hindi? ताकि आप अपने नालिज को शेयर कर सके और ये इंटरनेट के दुनिया मे अपना एक नाम बना सके । 

5 thoughts on “Website कैसे बनाये | 10 मिनट में सीखे”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *