गेस्ट पोस्ट क्या है Guest Post Kya Hai? – अगर आप ब्लॉगिंग करते है तो आप ये चीज के बारे मे हमेशा सुने होंगे की गेस्ट पोस्ट करना चाहिए लेकिन अगर उसके बारे मे आपको ज्ञान नहीं है तो इस पोस्ट मे आपको पता चल जाएगा की ब्लॉगिंग मे गेस्ट पोस्ट क्या होता है?

Guest Post Kya Hai?
Guest Post Kya Hai?

तो चलिए बिना समय गवाए जानते है की Guest Post Kya Hai?

Guest Post Kya Hai?

जब आप किसी दूसरे वेबसाईट के लिए आर्टिकल या पोस्ट लिखते है तो उसको ही गेस्ट पोस्ट कहते है और बदले मे आप उस वेबसाईट से एक डोफोलो backlink मांगते है ये पैसा से भी किया जाता है या फिर कोई कोई फ्री मे भी करता है।

अब जैसे मान लीजिए की आपको एक गेस्ट पोस्ट लिखना है तो लिख के अपने कम्पेटिटर के वेबसाईट पर जाकर उनसे कान्टैक्ट करते है की आपके वेबसाईट के लिए एक पोस्ट लिख देते है लेकिन आप उसके बदले मे हमे एक backlink दे दीजिएगा। अब सामने वाला पर depend करता है की वो आपसे पैसा लेगा की नहीं लेगा और अगर लेगा तो कितना लेगा ?

किसी दूसरे वेबसाईट के लिए गेस्ट पोस्ट लिखने से पहले ये जान ले की उस वेबसाईट का Domain Authority क्या है? और उस वेबसाईट का स्पैम स्कोर कितना है जो की आप नीचे दिए गए लिंक से चेक कर सकते है –

DA & PA & Spam Score Checker

अगर इसमे आपको दिख रहा है की उस वेबसाईट का DA PA और Spam Score बढ़िया है तो आप उस वेबसाईट के लिए अपना एक पोस्ट लिखे और उनको सैम्पल के तौर पर भेज कर आप अपने वेबसाईट के लिए एक लिंक ले सकते है।

गेस्ट पोस्ट की जरूरत क्या है?

गेस्ट पोस्ट की जरूरत आपके वेबसाईट का DA और PA बढ़ाने के लिए किया जाता है जिसको एक तरह से backlink ही कहते है और अगर आप backlink के बारे मे जानना चाहते है तो नीचे दिए गए पोस्ट से आप उसके बारे मे जान सकते है ।

Backlink Kya Hai? | Backlink Kaise Banaye?

अगर आपका वेबसाईट का DA और PA बढ़ जाता है तो सर्च इंजन आपके वेबसाईट के पोस्ट को जल्दी से रैंक करेगा और आपके वेबसाईट पर ज्यादा से ज्यादा ट्राफिक पाइएगा । इसीलिए आपको अपने वेबसाईट के लिए गेस्ट पोस्ट करना चाहिए और वो भी जांच करके की उसका DA और PA क्या है?

Also Read


Bina Coding Sikhe Website Kaise Banaye?

Conclusions Of Guest Post Kya Hai ?

दोस्तों आशा करता हूँ की अब आपको पता चल गया होगा की Guest Post Kya Hai? और गेस्ट पोस्ट क्या है? और आपको इसको कैसे बनाना है?,और अगर आपको इससे रिलेटेड कोई सवाल हो मन मे तो नीचे कमेन्ट जरूर करे ।

2 thoughts on “Guest Post क्या है ? और इसकी जरूरत क्या है?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *