YouTube Channel Kaise Banaye Aur Paise Kaise Kamaye? – क्या आप भी चाहते है की आपका एक यूट्यूब चैनल हो और उसमे आप अपना विडिओ को डाले और लोगों तक आपका मन का बात या फिर आप अपना ज्ञान को शेयर करे तो आप सही जगह पर आए है । 



क्योंकि आज हमलोग इसी के बारे मे जानेंगे की Apna Youtube Channel Kaise Banaye In Hindi? ताकि आपको किसी तरह के कोई दिक्कत न हो और अगर आपको किसी तरह के दिक्कत हो तो नीचे मे कमेन्ट जरूर करे ताकि उसपर जल्दी से आर्टिकल आपको तक पहुंचा सकूँ । 

यूट्यूब चैनल बनाने से पहले आप उसका एक नाम जरूर सिलेक्ट कर ले जो यूनीक हो और लोगो को जल्दी याद होने मे आसानी हो वैसा नाम जरूर रखे जैसे की Technical Guruji जो की एकदम बढ़िया लगता है और अगर कोई एक बार सुन ले तो उसको वो चीज हमेशा के लिए याद रहे । 

आज आप अगर किसी जगह पर काम कर रहे है और अगर आपको किसी तरह के Additional Money चाहिए तो ये सबसे बढ़िया जगह है जहां से आप नाम के साथ साथ फ़ेम और पैसा भी कमा सकते है । जैसे की आप कोरोना काल मे देखे होंगे की किसी को कोई पैसा नहीं दिया गया और ऊपर से लोगो को नौकरी भी चला गया । 

तो वो लोग क्या करेंगे इसलिए वो यूट्यूब पर आना चाहते है या फिर आप यूट्यूब के लिए चैनल बनाना चाहते है तो कुछ न कुछ जरूर सोचे होंगे आप अपने कैरियर के बारे मे और ऐसे ही इस वेबसाईट पर आपको जानकारी मिलते रहेगा जो जो हमको ज्ञान होगा वो सब आपको शेयर करूंगा । 

तो अगर आप अपना मालिक खुद बनना चाहते है और आप चाहते है की आज से अपना कैरियर के शुरुआत करे तो आप सही जगह पर है क्योंकि आजकल विडिओ का ही जमाना है जैसे की अगर आज किसी के सर मे दर्द होता है तो वो घरेलू नुष्का खोजता है वो भी यूट्यूब पर । 

तो अगर आपका यूट्यूब चैनल हो घरेलू नुष्का के बारे मे तो आपका विडिओ जरूर चलेगा और उसके बाद आप पैसा भी कमाने लगेंगे । और एक बात ये है जो की आपको यूट्यूब पर आने के लिए मजबूर कर देगा जो की ये है की आप अगर एक विडिओ अपलोड करते है और अगर वो चल गया तो आप उस एक विडिओ से ज़िंदगी भर कमा सकते है । 

मतलब की आपको काम सिर्फ एक बार करना है और उसका रिजल्ट आपको ज़िंदगी भर देखने को मिलेगा तो चलिए जानते है की YouTube Channel Kaise Banaye?.


YouTube Channel Kaise Banaye Aur Paise Kaise Kamaye?

  • सबसे पहले आपको यूट्यूब के वेबसाईट पर चले जाना है । 
  • अब आपको दायें तरफ ऊपर मे Logo पर क्लिक करे । 
  • अब आपको Create A Channel पर क्लिक करे । 
  • अब आपको Get Started पर क्लिक करना है । 
  • अब आपको Custom Name वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करना है । 
  • अब आपको वहाँ पर अपना चैनल का नाम देना है जो आपको अच्छा लगे और उसके बाद Terms को Agree करना है और उसके बाद Submit पर क्लिक करना है । 
  • अब उसके बाद आप वहाँ पर प्रोफाइल लगा सकते है या फिर आप अपने चैनल का Logo लगा सकते है । 
  • उसके बाद आपको नीचे मे Social Media Links ये सब डाल देना है जो आप खुद बनाए हुए हो । 
  • उसके बाद सबमिट पर क्लिक करना है । 
  • और अब आपका Channel बनकर तैयार है । 
  • अब आप अपने चैनल पर विडिओ डालना स्टार्ट कर सकते है जो की आगे आने वाले आर्टिकल मे पता चल जाएगा । 

Read Also – 


Conclusions Of Youtube channel kaise banaye aur paise kaise kamaye?

दोस्तों आशा करता हूँ की अब आपको पता चल गया होगा की यूट्यूब चैनल कैसे बनाए ?, YouTube channel kaise banaye aur paise kaise kamaye? ताकि आपको किसी तरह के कोई दिक्कत न हो और आप आसानी से अपने यूट्यूब चैनल को बना सके और आपका काम आसानी से हो सके । 

2 thoughts on “YouTube Channel Kaise Banaye Aur Paise Kaise Kamaye?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *